स्टूडेंट की करंट से मौत

स्टूडेंट की करंट से मौत

भोपाल:बैरागढ़ स्थित एक स्कूल ग्राउंड में क्रिकेट खेल रहे दसवीं के छात्र की करंट लगने से मौत हो गई। बॉल स्कूल के ऑडिटोरियम की छत पर चली गई थी, जिसे लेने वह वहां गया था। अनुज घर का इकलौता बेटा था। खेलने जाने से पहले नाश्ता बनाकर मां ने उसे आखिरी निवाला खुद खिलाया था।

टी-32, बैरागढ़ निवासी कमलेश त्रिपाठी प्रॉपटी डीलर हैं। वे यहां पत्नी मंजू, बेटी अदिति (17) और बेटे अनुज (14) के साथ रहते हैं। होली फैमिली स्कूल से अनुज ने नवीं की परीक्षा प्रथम श्रेणी में पास की है। टीआई सुधीर अरजरिया के मुताबिक रविवार शाम करीब साढ़े छह बजे अनुज अपने दोस्तों के साथ क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में क्रिकेट खेल रहा था। तभी बॉल ऑडिटोरियम की छत पर चली गई। फील्डिंग कर रहा अनुज बॉल लेने के लिए छत पर गया। ऊपर से 33 केवी की बिजली लाइन गुजर रही थी। बॉल उठाने के दौरान उसका हाथ तार की चपेट में आ गया। चीख सुनकर अनुज के दोस्त छत पर आए, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। बैरागढ़ पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
14 दिन बाद जन्मदिन
इसी चार मई को अदिति का जन्मदिन मनाया गया। 22 मई को अनुज का 15वां जन्मदिन था। फूफा आदित्य चतुर्वेदी ने बताया कि रविवार शाम करीब चार बजे अनुज दोस्त के घर जाने का कहकर निकला। इससे कुछ देर पहले मां मंजू ने उसके लिए नाश्ता बनाया था। रविवार को मदर्स डे था, इसलिए दुलार में मंजू ने इकलौते बेटे को अपने हाथ से निवाला खिलाया। कौन जानता था कि मां के हाथ से अनुज का ये आखिरी निवाला होगा।